बारिश को लेकर अंबालाल पटेल ने किया बड़ा पूर्वानुमान, इस तारीख को प्रदेश में भारी बारिश होगी.




भीषण गर्मी के बीच हर किसी के मन में यह सवाल है कि कब मौसम बदलेगा, कब बारिश होगी और कब इस भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. मानसून 1 जून तक केरल पहुंच जाता है और 10 जून तक पूरे दक्षिण भारत में बारिश होती है और 15 जून तक मानसून मध्य और उत्तर भारत में दस्तक देता है। और 15 जुलाई तक मानसून अपनी बारिश के साथ पूरे भारत में मिट्टी के एक-एक कण को ​​भिगो देता है।

इस बार मानसून भारत और राजस्थान में भारी बारिश ला सकता है और मानसून इस समय से थोड़ा पहले आ रहा है, जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी से जल्द राहत मिल सकती है. गुजरात में अंबाला पटेल के पूर्वानुमान के मुताबिक 8 मई को बारिश हो सकती है। साथ ही उन्होंने भविष्यवाणी की है कि यह मानसून अच्छा रहेगा।

गुजरात में दस्तक के बाद 15 से 17 जून के बीच अच्छी बारिश का अनुमान है। साल 2022 का मानसून भारत में प्रवेश कर चुका है। इस साल मानसून अपने सही समय पर आ रहा है। 21 मई 2022 को मानसून अंडमान और निकोबार और बंगाल की खाड़ी में पहुंच गया है। मानसून के 31 मई 2022 से पहले केरल के तट पर पहुंचने की उम्मीद है।

मानसून 20 जून के बाद राजस्थान में प्रवेश करेगा। मौसम विभाग ने मानसून के 30 मई तक केरल पहुंचने का अनुमान जताया है। 20 दिन बाद गुजरातियों को गर्मी से निजात मिलेगी. हालांकि गुजरात में लंबे समय से बादल छाए हुए हैं, लेकिन साथ ही गर्मी भी पड़ रही है। इसके अलावा राजकोट और वलसाड जैसे कई जिलों में भी छिटपुट बारिश हुई। जिससे गर्मी की फसल को भी नुकसान हुआ है।



Leave a Reply

%d bloggers like this: